railway rrb में form status check करे
आपको पता है कि रेलवे के फॉर्म में कुछ छात्रों को फॉर्म को रिजेक्ट भी किया गया है। दोस्तों आपको बताऊंगा की आप कैसे इसे चेक कर आपको ये भी बताऊंगा फ़िलहाल पहले आपको बता दू। क्या आपको पता है रेलवे के फॉर्म आखिर क्यू हो रहे है रिजेक्ट तो आपको बता दू कि बहुत सारे छात्र गलत फॉर्म भरने के कारण रद्द किया गया है। और बहुत सारे छात्र एक से अधिक जोन में अप्लाई किया था इसी कारण से फॉर्म रद्द किए जा रहे है। अब आपको बताऊंगा की आप कैसे चेक कर सकेंगे की आपका फॉर्म रद्द तो नही हुआ।

A. आप ऑनलाइन करते वक्त जो फ़ोन नंबर या ईमेल दिए थे। इस ईमेल में अपनी मेल को अच्छी से चेक करें अगर आपका फॉर्म रद्द किया गया होगा तो आपको इसकी जानकारी ईमेल के जरिए भी दिया गया है।


B. सबसे आसान तरीका है चेक करने का आप ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपनी रेजिस्ट्रेशन नंबर और अपनी जन्म तिथि डालकर आप अपने फॉर्म का स्टेटस जान सकते है। कि आपका फॉर्म भी रद्द तो नही किया गया है।

और जैसे जैसे बताया गया है वैसे वैसे आपको करना है। इस वेबसाइट पर आपको बहुत सारी जरुरी जानकारी प्रत्येक दिन दी जाती है। आप इस साइट को फॉलो कर सकते है अथवा प्रत्येक दिन आकर नई नई न्यूज़ पा सकते है।

इस तरह से check करे अपनी RRB की फॉर्म Status

अपनी form की status check करने के लिए ऑफिसियल वेबसाइट पर जाये। जरा रुकिए आपको बाद में क्लिक करना है पहले आप पूरी प्रोसेस जान लो इसे ऊपर क्लिक करने के बाद आप RRB railway की official website पर आ जायेंगे फिर आपको print application पर दबाना है और अपना जोन पर दबाना है फिर Registration Number और अपनी date of birth सही सही feel करना है और उसके बाद सही से capture code डालकर sign in कर देना है।
यदि आपको ये जानकारी पसंद आई और ऐसी और जानकारी पाने के लिए इस website को follow करे। और everyday visit करके आप जान पाएंगे सभी जरुरी न्यूज़।